Social Icons

Pages

Sunday 26 August 2012

असफलताओं से निराश नही होना चाहिये


 - लगातार हो रही असफलताओं से निराश नही होना चाहिये..कभी कभी गुच्छे की आखरी चाबी ताला खोल देती है

- गुनाह है मेरा इतना..
जो तुमने मुझे दिया..मैंने शुक्रिया नहीं किया.. 
जो तुमने मुझसे लिया..मैंने गीला ही किया साईं
  
- किसी मंदिर की दीवार पर लिखा था - जब अपने लिए दुआ करो तो दुसरो को भी याद किया करो..क्या पता उसके नसीब की ख़ुशी आपकी एक दुआ के इंतज़ार में हो


- कभी भी बीते हुए कल की निराशा को अपने आने वाले कल के सपनों को बर्बाद मत करने दीजिए जीवन मै कभी भी हिम्मत नही हारे >
एक जाने माने संत ने हाथ मे पाँच सौ का नोट लहराते हुए अपने प्रवचन शुरू किया वहाँ बैठे सैकड़ों श्रद्धालुओ से उन्होंने पूछा ये पाँच सौ का नोट कौन लेना चाहता है बहुत से श्रद्धालुओं ने एक के बाद एक हाथ उठाना शुरू कर दिया उन्होंने कहा मै इस नोट को किसी एक को दूँगा पर उससे पहले मुझे इसे अपनी

मुट्टी मे से निचोडने दीजिए अब कौन है जो अब भी इसे लेना चाहेगा अभी भी सभी के हाथ उपर थे इसके बाद नोट को गिराकर पैरों से कुचला अब नोट बेहद गंदा हो गया उन्होंने फिर कहा कोन लेना चाहेगा सभी के हाथ अभी भी ऊपर थे तो संत बोले मैने इस नोट के साथ इतना कुछ किया फिर भी आप इसे लेना चाहते हो क्योंकि इसकी कीमत घटी नही जीवन मे कई बार हम गिरते है हमारे निर्णय हमें मिट्टी मे मिला देते है ऐसा लगने लगता है कि हमारी कोई कीमत नही है लेकिन चाहे जो हो या भविष्य मे जो हो जाए आपका मुल्य कम नही होता है याद रखे ईश्वर ने सबसे कीमती चीज दी है वो है आपका जीवन...

No comments:

Post a Comment